Automobile

मिडिल क्लास लोगो के लिए वरदान बन कर आयी Maruti की Suzuki Eeco कार, इत्तु सी कीमत है बस  

मिडिल क्लास लोगो के लिए वरदान बन कर आयी Maruti की Suzuki Eeco कार, इत्तु सी कीमत है बस  

मिडिल क्लास लोगो के लिए वरदान बन कर आयी Maruti की Suzuki Eeco कार, इत्तु सी कीमत है बस  ज्यादातर एमपीवी की कीमत मिडिल क्लास फैमिली के बजट में नहीं बैठती है. फिर एमपीवी का माइलेज भी काफी कम होता है और इनकी मेंटेनेंस भी भारी भरकम होती है. इसी को देखते हुए ज्यादातर एमपीवी या कहें 7 सीटर कारें केवल अपर मिडिल क्लास लोगों के लिए ही रह जाती हैं. लेकिन एक ऐसी भी 7 सीटर कार देश में मौजूद है जो शानदार माइलेज के साथ ही कम कीमत में आपको उपलब्‍ध. ये कार आपको किसी बजट कार की कीमत में मिल जाएगी. खास बात है कि कार की मेंटेनेंस तो इतनी कम है कि आप इसको किसी बाइक के रखरखाव के खर्च से भी कंपेयर कर सकते हैं.




इसे भी पढ़िए :-अपने अतरंगी अंदाज से मार्केट में ग्राहकों को घायल करने आ गया Motorola का Edge 40 स्मार्टफोन ,जानिए क्या कीमत होंगी 

मिडिल क्लास लोगो के लिए वरदान बन कर आयी Maruti की Suzuki Eeco कार, इत्तु सी कीमत है बस

Maruti Suzuki Eeco कार का इंजन डिटेल्स

मारुति सुज़ुकी ईको इसका BS6 फ़ेज़ 2 अनुपालित 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 80bhp का पावर और 104.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। सीएनजी मोड में यह इंजन 71bhp का पावर और 95Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

Maruti Suzuki Eeco कार के फीचर्स

इसके अलावा इस कार में सेफ्टी को बेहतर बनाते हुए इसमें 11 सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है. जिसमें इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर इत्यादि मिलते हैं.

Maruti Suzuki Eeco कार की कीमत

मिडिल क्लास लोगो के लिए वरदान बन कर आयी Maruti की Suzuki Eeco कार, इत्तु सी कीमत है बस  मारुति ईको बेस मॉडल की क़ीमत Rs. 5.32 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 6.58 लाख (avg. ex-showroom) तक जाती है। 4 वेरीएंट्स के लिए ईको क़ीमत नीचे लिस्टेड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *